ब्‍लॉग पोस्‍ट के टिप्‍पणी से शब्‍द पुष्टिकरण/वर्ड वेरीफिकेशन हटाना


पिछले दिनों छत्‍तीसगढ़ के ब्‍लॉगों में विचरण करते हुए हमें ज्ञात हुआ कि ज्‍यादातर ब्‍लॉगों की टिप्‍पणी में अभी भी शब्‍द पुष्टिकरण/वर्ड वेरीफिकेशन लगे हैं जो हिन्‍दी पाठकों एवं हिन्‍दी ब्‍लॉग लेखकों के लिए टिप्‍पणी देने में असुविधाजनक हैं। 
हम में से अधिकतम नेट उपयोग करने वाले, हिन्‍दी लिखने के लिए किसी ना किसी टूल का प्रयोग करते हैं, जब हम इन नये ब्‍लॉगों में टिप्‍पणियां करते हैं तो हमें हिन्‍दी में टिप्‍पणी करने के बाद शब्‍द पुष्टिकरण/वर्ड वेरीफिकेशन के लिए टूल को बंद कर अंग्रेजी विकल्‍प चुन कर शब्‍द पुष्टिकरण/वर्ड वेरीफिकेशन के शब्‍द टाईप करना होता हैं।  इससे बेवजह समय जाया होता है और कई बार टिप्‍पणी करने का मन होते हुए भी पाठक टिप्‍पणी नहीं करता।

नये ब्‍लॉगरों से अनुरोध है कि वे शब्‍द पुष्टिकरण/वर्ड वेरीफिकेशन को हटा देवें। इसके लिए आप अपने ब्‍लॉगर में लागईन होवें - डैशबोर्ड में सेटिंग में जावे - कमेंट को क्लिक करें - यहां Show word verification for comments? खोजें, यह नीचे जाने पर मिलेगा, इसके आगे नो के गोले को क्लिक कर देवें - सेव सेटिंग को क्लिक कर देवें। word verification हट गया, अब आपके ब्‍लॉग पर सुविधाजनक रूप से कमेंट किया जा सकेगा।

5 comments:

  1. यह हटाना बड़ा आवश्यक है।

    ReplyDelete
  2. सही कदम ,यह बहुत दुख देता था , धन्यवाद

    ReplyDelete
  3. यह मैं इस बात से सहमत सबसे अच्छा है

    ReplyDelete
  4. यह मैं इस बात से सहमत सबसे अच्छा है

    ReplyDelete
  5. यह मैं इस बात से सहमत सबसे अच्छा है

    ReplyDelete

.............

संगी-साथी

ब्‍लॉगर संगी